The Kerala Story के बाद अब ‘अजमेर 92’ को बैन करने की उठ रही है पब्लिक की मांग

The Kerala Story के बाद अब 'अजमेर 92' को बैन करने की उठ रही है पब्लिक की मांग

Ajmer 92 Controversy: बॉलीवुड अभिनेत्री अदा शर्मा की फिल्म द केरल स्टोरी के बाद अब अजमेर 92 को लेकर काफी विवाद हो रहा है। कुछ लोग इस मूवी को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

Ajmer 92 Controversy: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म द केरला स्टोरी अभी हाल ही में सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई है, जिसपर पब्लिक का भरपूर प्यार देखने को मिला है. बॉक्स ऑफिस पर भी द केरल स्टोरी ने धमाल मचा दिया है। वहीं अदा शर्मा की फिल्म का विरोध भी लोग जमकर कर रहे हैं। बॉलीवुड के कई सितारे इस मूवी को प्रोपेगेंडा बताया है। इस बीच अपकमिंग फिल्म अजमेर-92 को लेकर विवाद शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि कुछ लोग इस मूवी को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

 

 

‘अजमेर 92’ Film Par Ho Rahe Vivad

Ajmer 92 : मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुष्पेंद्र सिंह के डायरेक्शन में बनी और जरीना वहाब, सयाजी शिंदे, मनोज जोशी और राजेश शर्मा स्टारर अजमेर 92 रियल बेस्ड स्टोरी है। यह मूवी 30 साल पहले अजमेर में टीनएज लड़कियों पर हुए आपराधिक हमले पर आधारित है। इस बीच जमीयत के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने फिल्म का विरोध किया है। महमूद मदनी ने कहा, अजमेर शरीफ की दरगाह को बदनाम करने के लिए बनी फिल्म को बैन कर देना चाहिए। ऐसे मामलों को धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए बल्कि इन आपराधिक घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। अजमेर 92 मूवी से काफी विवाद हो गया जिससे समाज में दरार पैदा होगी। अब फैसला कोर्ट के ऊपर है, क्या होता है हमें जल्द ही पता लग जाएगा. सही यही है की समाज की ये समस्याएं आम जनता के सामने आनी चाहिए।

 

देश तोड़ने वाले विचारो को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता

Ajmer 92 : मौलाना मदनी ने कहा कि अजमेर शहर में जिस तरह से आपराधिक घटनाएं सामने आ रही हैं वह पूरे समाज के लिए एक घिनौनी हरकत है. उन्होंने आगे कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एक वरदान के साथ-साथ किसी भी लोकतंत्र की ताकत है. लेकिन इसकी आड़ में देश को तोड़ने वाले विचारों और धारणा को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता है. उन्होंने चिश्ती को देश में शांति और सद्भाव का दूत बताया, उन्होंने कहा, “जिन लोगों ने उनके पवित्र व्यक्तित्व का अपमान या अपमान करने की कोशिश की, वे खुद अपमानित हुए है।