2023 की 7 सबसे कम रेटिंग वाली बॉलीवुड फिल्में जिनके बारे में लोगों को पता ही नहीं चला कि ये मास्टरपीस थीं

7 Most Underrated Bollywood Movies Of 2023

हम सभी ने एनिमल, पठान, द केरल स्टोरी, गदर 2, जवान और कई अन्य फिल्में सिनेमाघरों में देखी हैं – विभिन्न कारणों से उनके द्वारा बनाए गए प्रचार के कारण। जबकि हममें से अधिकांश को ये फिल्में पसंद आईं, हममें से कुछ ने सोचा कि ये अप्रत्याशित हिट थीं। यहां 2023 की अंडररेटेड बॉलीवुड फिल्मों की सूची दी गई है, जिन्हें उतनी सुर्खियां नहीं मिलीं, जितनी मिलनी चाहिए थीं।

1)- 12th Fail

IMDb Rating: 9.2

12th Fail

यह गैर-व्यावसायिक फिल्म केवल सीमित स्क्रीनों पर रिलीज हुई थी, लेकिन इसने शानदार कारोबार किया और केवल सकारात्मक चर्चा के कारण अप्रत्याशित हिट बन गई। हममें से कई लोग इसे सिनेमाघरों में देखने से चूक गए होंगे। बता दें, यह आईपीएस मनोज कुमार की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है।

 

2)- Three of Us

IMDb Rating: 8.2

Three of Us

शेफाली शाह, जयदीप अहलावत और स्वानंद किरकिरे अभिनीत, थ्री ऑफ अस का प्रीमियर भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हुआ और उसे सराहना मिली। प्रेम, हानि, उपचार, जागरूकता और मुक्ति पर आधारित यह फिल्म एक साल बाद सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

 

3)-  Sirf Ek Banda Kaafi Hai

IMDb Rating: 7.9

Sirf Ek Banda Kaafi Hai

हमने सिनेमाघरों में सफल प्रदर्शन का आनंद लेने के बाद ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज़ होने वाली फिल्मों को देखा है। हालाँकि, यह एक अपवाद था। जी5 पर शानदार रिस्पॉन्स के बाद फिल्म को सीमित स्क्रीन पर सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। श्री आसारामजी बलात्कार मामले पर आधारित, मनोज बाजपेयी का प्रदर्शन आपको अंत तक बांधे रखेगा।

 

4)- Zwigato

IMDb Rating: 6.8

Zwigato

Directed by Nandita Das and starring India’s favourite comedian Kapil Sharma and actress Shahana Goswami, Zwigato is a story of a man who lost his job during the pandemic. He is forced to take up the job of food delivery rider. The movie will make you more empathetic towards the delivery boys.

 

5)- Kathal: A Jackfruit Mystery

IMDb Rating: 6.7

Kathal: A Jackfruit Mystery

Sanya Malhotra, Joshi Anantvijay और Vijay Raaz अभिनीत, कथाल: ए जैकफ्रूट मिस्ट्री एक ऐसी फिल्म है जो उपदेशात्मक हुए बिना महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाती है। फिल्म की कहानी उन राजनेताओं के इर्द-गिर्द घूमती है जिनके कीमती कटहल गायब हो जाते हैं और एक पुलिस अधिकारी इस विचित्र मामले को सुलझाने की कोशिश कर रही है। सभी कलाकारों का अभिनय और शानदार कहानी फिल्म की यूएसपी है। कम बजट की इस फिल्म को देखने में आपको यकीनन मजा आएगा।

 

6)- Bheed

IMDb Rating: 6.7

Bheed

राजकुमार राव, पंकज कपूर, भूमि पेडनेकर अभिनीत और आर्टिकल 15 फेम अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित, ‘भीड़’ एक हार्ड-हिटिंग फिल्म है जो उन भयावह घटनाओं को दिखाती है जो तब हुई थीं जब कोविड-19 महामारी के दौरान पहला लॉकडाउन लगाया गया था और इसने लोगों को कैसे प्रभावित किया। फिल्म का असर लंबे समय तक आप पर रहेगा.

 

7)- Afwaah

IMDb Rating: 5.6

Afwaah

सुधीर मिश्रा द्वारा निर्देशित, जो हजारों ख्वाहिशें ऐसी और चमेली जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं और भूमि पेडनेकर, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सुमीत व्यास अभिनीत, अफवा, जैसा कि नाम से पता चलता है, एक वायरल सोशल मीडिया अफवाहों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो जिंदगियां बर्बाद कर सकती है।