Top 10 Popular Malayalam Actress Who Quits Acting After Marriage

Top 10 Popular Malayalam Actress Who Quits Acting After Marriage

मलयालम फिल्म उद्योग ने कई प्रतिभाशाली और सफल अभिनेत्रियों को आशीर्वाद दिया है। सिल्वर स्क्रीन पर अपने आश्चर्यजनक अभिनय कौशल से उनमें से कई ने देश भर के दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया और एक सफल करियर बनाया। लेकिन उनमें से कुछ ने शादी के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी। तो आइए उन मलयालम अभिनेत्रियों की सूची देखें, जिन्होंने शादी के बाद अपने शानदार अभिनय करियर को अलविदा कह दिया

Top 10 Actress Who Quit Acting After Marriage

1)- Asin Thottumkal

Asin Thottumkal

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2001 में मलयालम फिल्म ‘Narendran Makan Jayakanthan Vaka‘ से की थी। फिल्म की सफलता के बाद, असिन ने 2004 में M. Kumaran Son of Mahalakshmi से तमिल फिल्म उद्योग में कदम रखा। इसके बाद वह तमिल में Ghajini, Sivakasi, Pokkiri, Vel and Dasavatharam जैसी कई हिट फिल्मों में दिखाई दीं। असिन ने 2008 में ब्लॉकबस्टर तमिल फिल्म ‘गजनी’ के आधिकारिक रीमेक से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

 

2)- Divya Unni

Divya Unni

अभिनेत्री और डांसर दिव्या उन्नी मलयालम और तमिल फिल्मों जैसे आकाश गंगा, चुराम, सूर्यपुत्रन, पलायथु अम्मन, सभाष और कई अन्य फिल्मों में दिखाई दीं। उन्होंने 2002 में अपनी पहली शादी के बाद अभिनय छोड़ दिया। दिव्या ने 2016 में अपने पूर्व पति डॉ. सुधीर शेखरा से अलग होने की घोषणा की। दो साल बाद, उन्होंने एक इंजीनियर अरुण कुमार से शादी की और अमेरिका चली गईं।

 

3)- Annie

Annie

एनी ने 1993 में फिल्म ‘अम्मायने सत्यम’ से एक अभिनेत्री के रूप में उद्योग में प्रवेश किया। इसके बाद वह कमल की ‘मझायथुम मुनपी’ में एक कॉलेज छात्रा की भूमिका में दिखाई दीं। फिल्म में अपने शानदार अभिनय के लिए उन्होंने 1995 में फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। इसके बाद उन्होंने फिल्म निर्देशक शाजी कैलास से शादी कर ली और इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

 

4)- Parvathy Jayaram

Parvathy Jayaram

खूबसूरत अभिनेत्री पार्वती जयराम, जिन्होंने अभिनेता जयराम से शादी के बाद अभिनय छोड़ दिया। इस स्टार जोड़ी ने अपनी शादी से पहले शुभयात्रा, अर्थमा और पेरुवन्नपुराथे विशेशंगल जैसी कई मलयालम फिल्मों में एक साथ अभिनय किया था। लेकिन, अभिनेत्री अभी भी हमारे आसपास के कई सिनेप्रेमियों की पसंदीदा हैं।

 

5)- Kavya Madhavan

Kavya Madhavan

अभिनेत्री काव्या माधवन ने अभिनेता दिलीप से शादी के बाद अभिनय करना बंद कर दिया। इस स्टार-जोड़ी ने मीशामाधवन, चंद्रनुधिक्कुमधिक्किल, कोच्चि राजावु, डार्लिंग डालिंग और पप्पी अप्पाचा जैसी कई हिट फिल्मों में एक साथ काम किया है।

 

6)- Bhama

Bhama

अभिनेत्री ने एके लोहितादास की पुरस्कार विजेता फिल्म ‘निवेद्यम’ से अपनी शुरुआत की। सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी. इसके बाद भामा ने वन वे टिकट, जनप्रिय, स्वप्न संचारी और कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया। हालांकि, शादी के बाद उन्होंने अपने फैंस का दिल तोड़ दिया।

 

7)- Gopika

Gopika

गोपिका मलयालम सिनेमा की एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं, और उन्हें फिल्म ‘4थ पीपल’ के सुपर-हिट गीत “लेज्जावथिये निंदे कल्ला कदैकन्निल” में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है। साल 2008 में शादी के बाद एक्ट्रेस ने फिल्में छोड़ दीं।

 

8)- Shalini

Shalini

शालिनी ने 1983 की फिल्म ‘एंते ममट्टिकुट्टियाम्मक्कू’ से एक बाल कलाकार के रूप में इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्होंने फिल्म में अपने अभिनय से दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया था और उन्हें सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का केरल राज्य फिल्म पुरस्कार मिला था। बाद में, अभिनेत्री ने रोमांटिक फिल्म ‘अनियाथी प्रावु’ से अपना वयस्क डेब्यू किया। फिल्म की सफलता के बाद वह मलयालम में कई हिट फिल्मों में नजर आईं। 1999 में, वह तमिल फिल्म ‘अमरक्कलम’ में अभिनेता अजित कुमार के साथ दिखाई दीं। बाद में उन्होंने अभिनेता अजित के साथ अपने रिश्ते की पुष्टि की और आखिरकार 2000 में शादी कर ली।

 

9)- Samyuktha Varma

Samyuktha Varma

संयुक्ता वर्मा मलयालम सिनेमा की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1999 में फिल्म ‘वींडम चिल्ला वेट्टुकरींगल’ से की। फिल्म में उन्होंने अभिनेता जयराम के साथ मुख्य भूमिका निभाई। सत्यन एंथिक्कर द्वारा निर्देशित, अभिनेत्री को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए केरल राज्य पुरस्कार मिला था। 2002 में अभिनेता बीजू मेनन से शादी करने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी। इस जोड़ी ने मेघा मल्हार और मधुरनोम्बारकट्टू जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री से दर्शकों का दिल जीता है।

 

10)- Lissy Priyadarshan

Lissy Priyadarshan

अभिनेत्री लिसी जो 1990 के दशक के दौरान मलयालम सिनेमा की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक हैं। अभिनेत्री को सिल्वर-स्क्रीन पर उनके मनमोहक अभिनय के लिए जाना जाता है। लिसी ने मलयालम सिनेमा में मोहनलाल, ममूटी, सुरेश गोपी और जयराम सहित कई सुपरस्टार के साथ अभिनय किया। थलावट्टम, ओडारुथमवा अलारियाम और चित्रम जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन को दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों से भी आलोचनात्मक सराहना मिली थी। अभिनेत्री ने 1990 में प्रमुख फिल्म निर्माता प्रियदर्शन से शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी।