‘Gadar 2’ Actress Ameesha Patel Surrenders in Fraud Case of 3 Crore Rs

‘Gadar 2’ Actress Ameesha Patel Surrenders in Fraud Case

चेक बाउंस मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने शनिवार को रांची सिविल कोर्ट में सरेंडर कर दिया. सीनियर डिवीजन जज डीएन शुक्ला ने उन्हें जमानत दे दी और उन्हें 21 जून को फिर से अदालत में पेश होने का निर्देश दिया।

मामला 2018 का है जब झारखंड के फिल्म निर्माता अजय कुमार सिंह ने अभिनेत्री के खिलाफ धोखाधड़ी और चेक बाउंस की शिकायत दर्ज कराई थी। “अदालत ने पहले उसे मामले में कई समन जारी किए थे, लेकिन वह पेश होने में विफल रही। इसके बाद, उसके खिलाफ एक वारंट जारी किया गया था, ”शिकायतकर्ता की वकील विजया लक्ष्मी श्रीवास्तव ने कहा।

शिकायत के अनुसार, सिंह ने “देसी मैजिक” नामक फिल्म के निर्माण के लिए अमीषा पटेल के बैंक खाते में ₹2.5 करोड़ स्थानांतरित किए थे। हालांकि, पटेल ने फिल्म को आगे नहीं बढ़ाया और बाद में ₹3 करोड़ का चेक भेजा, जो बाउंस हो गया। यह आत्मसमर्पण ऐसे समय में हुआ है जब पटेल सिल्वर स्क्रीन पर ‘गदर 2’ के साथ वापसी कर रही हैं, जिसमें वह सनी देओल के साथ अभिनय कर रही हैं।

 

अगस्त 2022 में, सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड में ट्रायल कोर्ट द्वारा जारी समन के संबंध में पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात के आरोपों से संबंधित आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगा दी। हालांकि, शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया कि नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट की धारा 138 (चेक बाउंस) के तहत दंडनीय अपराधों के लिए कार्यवाही कानून के अनुसार जारी रह सकती है।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला पटेल द्वारा झारखंड उच्च न्यायालय के 5 मई, 2022 के आदेश के खिलाफ दायर एक अपील के जवाब में आया, जिसने उनके खिलाफ शिकायत के संबंध में रांची में निचली अदालत के आदेश को रद्द करने और रद्द करने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

चल रही कानूनी कार्यवाही के अलावा, रांची सिविल कोर्ट के सामने अमीषा पटेल के आत्मसमर्पण ने उनकी आगामी फिल्म ‘गदर 2’ पर ध्यान आकर्षित किया, जहां वह सनी देओल के साथ वापसी करने के लिए तैयार हैं। सिल्वर स्क्रीन पर अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी की तैयारी करते हुए अभिनेत्री कानूनी चुनौतियों का सामना कर रही है।